A Simple Key For हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें Unveiled

Wiki Article



शोध में कह गया है कि यहां तक कि सिर्फ चलना ही शरीर के लिए एक रामबाण इलाज है.

वृषभ राशि वालों के लिए जून का यह महीना अच्छा रहने वाला है. करियर में थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस माह भाग्य का साथ प्राप्त होगा. हर काम में सर्वश्रेष्ठ रहेंगे. नौकरी में प्रगति की संभावना बन रही है.

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के मामले में कुछ नरम गरम रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोगों को  किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा और व्यवसाय से जुड़ी कोई अहम जानकारी  आप किसी अजनबी के सामने उजागर ना करें और आप एक बजट बना कर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. किसी से धन उधार लेने से बचे. 

कुंभ राशि वालो के लिए जून का महीना कुछ खास नहीं रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में कई तरह दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार के लिए भी अच्छा समय नहीं होगा. प्रतियोगिता परीक्षा में मेहनत का अच्छा फल मिलने का योग है.

यदि आप इन प्रभावों को और बढ़ाना चाहते हैं, तो मैं आपको हाइकिंग जाने की सलाह देता हूं। यह आपकी मांसपेशियों को चलने की टोन करने का सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी तरीका है.

फिटनेस के तरीके स्ट्रेस कम करने के लिए एक्सरसाइज...

•सुबह के have a peek at this web-site वक्त टहलें, इससे शरीर को विटामिन डी भी मिलता है।

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र मे यदि भ्रम की स्थिति बनी हुई है, तो आप  आप उससे आसानी से बाहर निकल जाएंगे और राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों की लोकप्रियता और बढ़ेगी.

यदि आप पेट की समस्‍याओं से ग्रसित हैं तो यह आपके लिए गंभीर समस्‍याएं पैदा कर सकता है। अनुचित पाचन गैस्‍ट्रोइंटेस्‍टाइनल असुविधा, पेट की सूजन, कब्‍ज, दस्‍त और यहां तक की कोलन कैंसर आदि का कारण बना सकता है। यदि आप इन सभी प्रकार की परेशानियों से बचना चाहते हैं तो नियमित रूप से पैदल चलें। ये सारी समस्‍याएं आपके खराब पाचन के कारण हो सकती हैं। पाचन को ठीक रखने के लिए संतुलित आहार और अधिक मात्रा में तरल पदार्थों का सेवन करें। भोजन करने के बाद पैदल चलना बहुत अच्‍छा होता है। यह आपके वजन को कम करने में भी मदद कर सकता है। इस तरह से आप पैदल चलने के लाभ प्राप्‍त कर सकते हैं।

नींद में बोलने का अध्यात्म से भी है कनेक्शन, शायद इस समय आप अपने मृत परिजनों से संपर्क करने का प्रयास करते हैं

(और पढ़े – घास पर नंगे पैर चलने के फायदे…)

जम्मू-कश्मीर:अनंतनाग में आतंकियों ने एक प्रवासी को मारी गोली, मौत

जब आप खुद से पूछ सकते हैं, "क्या चाल है? पैदल चलना इतना प्रभावी कैसे हो सकता है?

गर्मियों में ये रसदार फल खाने से सेहत को मिलेंगे अद्भुत फायदे, तुरंत ले आएं घर

Report this wiki page